Search
Close this search box.

ग्लेमन मिस एंड मिसेज इंडिया 2021 के छठें और अंतिम चरण में देश के विभिन्न प्रांतों से आयी सुन्दरियों

रिपोर्ट -बरमेशवर राय गाजीपुर

गाजीपुर। ग्लेमन मिस एंड मिसेज इंडिया 2021 के छठें और अंतिम चरण में देश के विभिन्न प्रांतों से आयी सुन्दरियों के मध्य जिले की होनहार बेटी निकिता राय ने अपनी प्रतिभा के बल पर मिस इंडिया कैटेगरी (जीरो साइज) में उपविजेता बनकर जिले तथा प्रदेश का नाम रोशन किया है।
उल्लेखनीय है कि प्रतियोगिता के सीजन 6 का फिनाले शो 2 फरवरी 2022 को गोवा में आयोजित किया गया था। इस ग्रैंड फिनाले में महिलाओं की सम्पूर्ण प्रोफ़ाइल, फिटनेस, फैशन, सौंदर्य, जीवन शैली और प्रतिभा सहित अन्य व्यवहारिक पहलूओं को जांचा परखा गया।
विभिन्न शहरों में ऑडिशन के कई राउंड के माध्यम से मिस एंड मिसेज इंडिया (प्लस और जीरो साइज) सीजन- 6 मेगा शो का फिनाले द फर्न कदंबा होटल में आयोजित हुआ। इसमें शो, ऑडिशन और प्री इवेंट्स की श्रृंखला दिल्ली, जयपुर, चंडीगढ़ और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बैंकॉक और दुबई की यात्रा के साथ पूर्ण हुई। शो का आखिरी सीजन जयपुर में सम्पन्न हुआ। इस पांच दिवसीय मेगा ब्यूटी पेजेंट में भाग लेने के लिए पूरे भारत से प्रतियोगी एकत्रित हुए। ग्लेमन मिस इंडिया कैटेगरी (जीरो साइज) की उपविजेता निकिता राय का चयन बैंगलोर ऑडिशन में हुआ था। इसके साथ ही उन्होंने सर्वश्रेष्ठ राष्ट्रीय पोशाक का खिताब भी जीता।
इस कार्यक्रम में प्रतिष्ठित न्यायाधीशों की उपस्थिति रही जिसमें दुबई स्थित उद्यमी और परोपकारी डॉ बू अब्दुल्ला, दुबई के प्रेरक उद्यमी मोहम्मद राशिद खान, अभिनेता और एंकर अमन यतिन वर्मा, अभिनेत्री अमिता नांगिया, डॉ हर्ष तहिलियानी के निदेशक रहे। अरब इंडिया स्पाइस और जूरी में ग्लैमन मिस इंडिया 2020, जयपुर के प्रसिद्ध ज्वैलरी डिजाइनर विजय गोलेचा भी शामिल रहे। इस कार्यक्रम में शो के निदेशक लोकेश शर्मा, फैशन स्टाइलिस्ट हर्ष खुल्लर, सुनैना के अरोड़ा; एसकेए द्वारा अवधारणा, फैशन डिजाइनर – आकांक्षा कश्यप द्वारा के ए आई आर एस, रोहित कुमार द्वारा फैशन छायाकार और फोटोग्राफी आशमीन मुंजाल (स्टार सैलून और अकादमी) द्वारा बदलाव, और अमित दुआ, ग्लैमोन के गर्वित निर्देशक रहे।
बताते चलें कि निकिता राय जनपद के मुहम्मदाबाद तहसील क्षेत्र के ग्राम मलिकपुरा निवासी भूतपूर्व नौसेनिक अशोक कुमार राय की पुत्री है। अशोक कुमार राय वर्तमान समय में कोच्चि में रह रहे हैं। निकिता राय ने अपनी स्कूली शिक्षा विभिन्न राज्यों में की है। उन्होंने चेन्नई से इलेक्ट्रॉनिक्स और संचार शाखा में इंजीनियरिंग की है और अब वह बैंगलोर में एचपी कंपनी में कार्यरत हैं।

Also Read It

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You May Like It

लाइव मैच

शेयर बाजार

Scroll to Top