Search
Close this search box.

50000 रुपए से अधिक लेकर चलने पर देना होगा साक्ष्यः फ्लाइंग स्क्वाएड एक्टिव, लोकसभा चुनाव को लेकर व्यय एवं लेखाधिकारी ने की बैठक।

बृजेश मिश्र, मऊ।

मऊ जनपद में लोक सभा चुनाव को लेकर जिला प्रशासन अपनी सभी तैयारियों को पूरा करने में जुट गया है। इसी क्रम में कलेक्ट्रेट स्थित सभागार में संजय कुमार वरिष्ठ कोषाधिकारी / प्रभारी अधिकारी व्यय लेखा की अध्यक्षता में प्रथम प्रशिक्षण सम्पन्न हुई। बैठक के दौरान एफएसटी/ एसएसटी द्वारा विभिन्न स्तर पर प्रदर्शित हो रही कठिनाईयों के सम्बन्ध में अपनी बात रखी गई।जिसका समाधान प्रभारी अधिकारी व्यय लेखा/सहायक व्यय प्रेक्षकों / सहायक प्रभारी अधिकारी व्यय लेखा द्वारा समाधान किया गया। सी-विजिल/ई-एसएमएस के सम्बन्ध में जिला सूचना विज्ञान अधिकारी आशीष मौर्य एवं ई-डिस्ट्रिक मैनेजर आशीष मिश्रा द्वारा वीडियो के माध्यम से कार्य किये जाने के लिए सभी को प्रशिक्षण दिया गया।वरिष्ठ कोषाधिकारी द्वारा निर्वाचन के दौरान लगी समस्त टीमों को उनके द्वारा किए जाने वाले कार्यों के बारे में विस्तार पूर्वक बताया गया, उन्होंने बताया कि उड़न दस्ता टीम द्वारा इस बात का विशेष ध्यान रखा जाएगा कि यदि किसी व्यक्ति द्वारा 50 हजार से अधिक धनराशि ले जाते समय पाया जाता है तो उसकी जानकारी उड़न दस्ता टीम को साक्ष्य सहित देनी होगी। साक्ष्य प्रस्तुत न होने की स्थिति में उस धनराशि को जफ़्त कर माल खाने में जमा कर दिया जाएगा।

लेखाटीम के कार्यों के संबंध में बताया कि प्रत्याशियों द्वारा किए गए खर्च के व्यय का आकलन करेगी तथा वीडियो निगरानी टीम द्वारा जनपद में राजनीतिक दलों द्वारा रैली जनसभा की जाती है तो उसकी निगरानी की जाएगी। निर्वाचन में व्यय लेखा से सम्बन्धित कार्य करने वाली समस्त टीमों नें प्रतिभाग किया।

Also Read It

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You May Like It

लाइव मैच

शेयर बाजार

Scroll to Top