Search
Close this search box.

मऊ जिला अस्पताल पहुंचे मंडल स्तरीय अधिकारी: ओपीडी की जांच कर मरीजों से की बातचीत, निरीक्षण के दौरान CMO नहीं रहे मौजूद।

बृजेश मिश्र, पूर्वांचल प्रेस -मऊ

मऊ में जिला अस्पताल के स्वास्थ्य विभाग के मंडल स्तरीय अधिकारियों ने संयुक्त रूप से निरीक्षण किया। जिला चिकित्सालय में फैली लापरवाहियों से जुड़ी शिकायतों के संबंध में शासन के निर्देशानुसार आजमगढ़ से दिवाकर सिंह और वाराणसी से मंजुला सिंह ने जिला चिकित्सालय पहुंचकर निरीक्षण किया।

दोनों अधिकारियों ने CMS के साथ अस्पताल के ओपीडी, इमरजेंसी, पीआईसीयू, ब्लड बैंक आदि का गहनता से निरीक्षण किया। मंडल स्तरीय दोनों अधिकारियों के आकस्मिक निरीक्षण से पूरे अस्पताल में हड़कंप का माहौल बना रहा। अधिकारियों के वहां पहुंचते ही चिकित्सक और कर्मचारियों के हाथ-पांव फूलने लगे। जिला अस्पताल के सभी अधिकारी व कर्मचारी कमियां छुपाते हुए आव भगत में जुटे रहे। लगभग एक घंटे तक अधिकारियों द्वारा अस्पताल के प्रथम तल पर सभी ओपीडी की जांच करते हुए मरीजों से बातचीत की गई।

इसके बाद अस्पताल के दूसरे तल पर स्थित लैब में गए जहां पिछले दो दिनों में होने वाली सभी जांचों को देखा। बाहर खड़े मरीजों से भी अस्पताल में मिलने वाली निःशुल्क सुविधाओं के बारे में जानकारी ली। इसके बाद दोनों अधिकारी इमरजेंसी कक्ष में गए जहां भर्ती मरीजों से बातकर सुविधाओं के बारे में पूछताछ किया।
साफ-सफाई के दिए निर्देश

इमरजेंसी के साथ पीआईसीयू वार्ड के पास गंदगी मिलने पर सीएमएस डॉ. एपी गुप्ता को कड़ी फटकार लगाते हुए तत्काल साफ-सफाई के निर्देश दिए। हालांकि निरीक्षण के दौरान दोनों अधिकारी मीडिया से बातचीत करने से बचते रहे। उन्होंने कहा कि हमें कुछ भी कहने से मना किया गया है। इस दौरान स्वास्थ्य विभाग के मंडल स्तरीय अधिकारी दिवाकर सिंह और मंजुला सिंह के साथ जिला चिकित्सालय के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ. एपी गुप्ता व अन्य कर्मचारी उपस्थित रहे।

Also Read It

You May Like It

लाइव मैच

शेयर बाजार