Search
Close this search box.

बाल मेले के आयोजन के साथ माँ शारदा चिल्ड्रेन कॉलेज जलालाबाद गाजीपुर में धूमधाम से मनाया गया बालदिवस

अजीत विक्रम

उत्तर प्रदेश राज्य के गाजीपुर जनपद जखनियाँ तहसील क्षेत्र के मां शारदा चिल्ड्रेन कॉलेज जलालाबाद गाजीपुर में पंडित जवाहर लाल नेहरू के जन्मदिन को बाल दिवस के रूप में मनाया गया।
जिस सम्बंध में बताया गया कि पंडित जवाहर लाल नेहरू का 27 मई 1964 को निधन हो गया था। उसी वर्ष उनके जन्मदिवस 14 नवंबर को बाल दिवस के रूप में मनाये जाने का फैसला किया गया। पंडित नेहरू को सम्मान देने के लिए संसद में सर्वसम्मति से बाल दिवस के रूप में मनाये जाने की घोषणा की गयी और तभी से इस दिन को इस दिन मनाया जा रहा है
जिसमें माँ शारदा चिल्ड्रेन कॉलेज जलालाबाद स्कूल के बच्चों द्वारा बाल मेला का आयोजन किया गया था। मेले का उद्घाटन डायट प्रवक्ता श्री हरिओम प्रताप यादव ने फीता काटकर एवं दीप प्रज्ज्वलित कर किया गया जहाँ बच्चों ने मेले में अनेक प्रकार के स्टॉल जैसे मस्ती के मस्त गोलगप्पे, पापकार्न, कॉफी, चाउमीन, चाट, फल, इडली सांभर, पापड़, आदि के स्टॉल को सुसज्जित किया था, मेले में स्कूल के बच्चों और उनके अभिभावकों द्वारा खूब खरीदारी की गई। मेले में मिल्की माउस, जंपिंग स्टेज, झूला ने छोटे बच्चों का मन मोह लिया। इस मौके पर विद्यालय के चेयरमैन श्री सूरज मौर्या, प्रबंध निदेशक श्री बृजेश कुशवाहा, प्रधानाचार्य श्री रामप्रताप मौर्या, उप प्रधानाचार्य अशोक यादव, विद्यालय के सभी अध्यापक, मां शारदा चिल्ड्रेन पब्लिक इंटर कॉलेज के उपप्रधानाचार्य श्री रामनगिना यादव सहित सभी अध्यापक गण, मां शारदा महिला स्नातकोत्तर महाविद्यालय के प्रभारी जितेंद्र कुशवाहा व सभी अध्यापक गण एवम अभिभावक आदि लोग मौजूद रहे।

Also Read It

You May Like It

लाइव मैच

शेयर बाजार