Search
Close this search box.

सरदार बल्लभ भाई पटेल की सूझ-बूझ  एवं नेक आदर्शाे के बदौलत ही एक अखण्ड भारत का सपना साकार हुआ, जिला अधिकारी

अजीत विक्रम

गाजीपुर । राष्ट्रीय एकता के सूत्रधार, भारत रत्न, लौहपुरूष सरदार बल्लभ भाई पटेल की 148वीं जयन्ती जनपद में उत्साह, उमंग एंव हर्षाेल्लास के साथ कलेक्ट्रेट सभागार मे मनाई गयी।
जिलाधिकारी आर्यका अखौरी सरदार बल्लभ भाई पटेल के जन्म दिवस को ‘‘ राष्ट्रीय एकता दिवस‘‘ के रूप मे मनाये जाने के अवसर पर उनके चित्र पर माल्यार्पण एवं पुष्प अर्पित कर उनकी स्मृतियो को नमन करते हुए उपस्थित अधिकारियों, कर्मचारियो, को सत्य निष्ठा की शपथ दिलाई ।
जिलाधिकारी ने अपने सम्बोधन में कहा कि देश जब आजाद हुआ तो कई रियाशतो में बटा था इस सब रियाशतो को जोड़कर अखण्ड भारत बनाने का कार्य निःसंदेह बहुत ही कठिन था। परन्तु सरदार बल्लभ भाई पटेल की सूझ-बूझ  एवं नेक आदर्शाे के बदौलत ही एक अखण्ड भारत का सपना साकार हुआ। आज हम इस अखण्ड भारत के वासी है जहा हर जाति, मजहब, भाषा वर्ग सम्प्रदाय के लोग रहते है फिर भी हम लोग अपने आप को भारतीय कहते है। हमारा कर्तव्य है कि अखण्ड भारत को एक सूत्र मे पिरो कर रखे। अनेकता मे एकता ही भारत की विशेषता है। उन्होने कहा कि इसे बरकरार रखने के लिए हमारे युवा पीढ़ी को आगे आने की जरूरत है तथा सरदार बल्लभ भाई पटेल के आदर्शो को अपने अन्दर आत्मसात कर देश ही नही बल्कि उत्तर प्रदेश एवं अपने जनपद को भी सबके प्रयासो से अग्रणी बनाना है। तब जाकर  ही सरदार बल्लभ भाई पटेल को हम सच्ची श्रद्धांजलि दे सकेगे। उन्होने कहा कि आज राष्ट्रीय एकता दिवस पर जो संकल्प लिया है उसका अक्षशः पालन करे एवं दूसरो को भी कराये तथा उसको धरातल पर लाने के लिए सरदार पटेल के आदर्शो पर चलते हुए भारत की अखण्डा एवं एकता बनाये रखे।
इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी वि0रा0 अरूण कुमार सिंह, अपर उपजिलाधिकारी चन्द्रशेखर यादव, एवं अन्य अधिकारी/कर्मचारीगण उपस्थित थे।

Also Read It

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You May Like It

लाइव मैच

शेयर बाजार

Scroll to Top