Search
Close this search box.

ज़िलाधिकारी ने की पोषण मिशन के कार्यों की समीक्षा

बलिया। राज्य पोषण मिशन के अंतर्गत जिला पोषण समिति/अभिसरण समिति की बैठक जिलाधिकारी रवींद्र कुमार की अध्यक्षता में बुधवार को कलेक्ट्रेट सभागार में हुई। इसमें शून्य से छः वर्ष के बच्चों को पोषाहार वितरण एवं विभागीय पोर्टल पर अपलोड करने के सम्बंध, पोषण ट्रैकर पर होम विजिट परियोजना की स्थिति,
पोषण ट्रैकर पर 0 से 6 वर्ष के बच्चों के सापेक्ष मापन क्षमता की स्थिति, एसएनबी और पोषण ट्रैकर पर आधार वेरीफिकेशन परियोजना की स्थिति आदि की बिंदुवार समीक्षा की गई।
जिला कार्यक्रम अधिकारी ने बताया कि सितंबर माह तक का ड्राई राशन वितरण हो चुका है।

जिलाधिकारी ने पोषण ट्रैकर पर होम विजिट, बच्चों की मापन क्षमता, लाभार्थियों के मोबाइल वेरीफिकेशन, जियो टैगिंग, सैम(Sam) मैम(mam) और अति कुपोषित बच्चों के मामले में जिन ब्लॉकों की प्रगति कम हुई है,उन ब्लॉकों के सभी सीडीपीओ को 31 अक्टूबर तक अपनी स्थितियां सुधारने का निर्देश दिया। साथ ही चेतावनी दी कि इसके बाद जिम्मेदार सीडीपीओ पर कार्रवाई की जाएगी। पोषण ट्रैकर पर आधार सीडिंग की स्थिति बेहतर पाई गई।

जिलाधिकारी ने सभी सीडीपीओ को निर्देश दिया कि जिन ब्लॉकों के आंगनवाड़ी केंद्रों पर डेस्क ब्रेंच ,जल की व्यवस्था, ब्लैक बोर्ड, आदि जैसी मूलभूत चीज नहीं है,वो इसे अगले सप्ताह तक उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें। जिलाधिकारी ने सप्लीमेंट्री न्यूट्रिशन वितरण का डाटा फीड न करने वाले सीडीपीओ पर एवं जनपद के आंगनबाड़ी केंद्रों पर सीडीपीओ और मुख्य सेविकाओं के विजिट की कम प्रगति पाए जाने पर नाराजगी व्यक्ति की और कहा कि सभी लोग जिम्मेदारी के साथ आंगनबाड़ी केंद्रों का भ्रमण करना सुनिश्चित करें और इसे सहयोग एप पर अपलोड करे।
इस बैठक में सीडीओ ओजस्वी राज, मुख्य चिकित्सा अधिकारी विजय पति द्विवेदी, जिला कार्यक्रम अधिकारी के एम पांडेय,डीपीएम आर० बी० यादव, बेसिक शिक्षा अधिकारी मनीष सिंह सहित अन्य अधिकारी गण उपस्थित रहे।

Also Read It

You May Like It

लाइव मैच

शेयर बाजार