Search
Close this search box.

छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ नहीं सहेंगे छात्र नेता,अनिश्चितकालीन धरने पर

गाजीपुर पीजी कॉलेज के प्रांगण में छात्रों ने महाविद्यालय में हो रही समस्या को लेकर 32 सूत्रीय मांगों के सम्बन्ध में अनिश्चितकालीन धरना शुरू किया। पूर्व छात्रसंघ उपाध्यक्ष दीपक उपाध्याय ने कहा कि छात्रों से महाविद्यालय में अवैध वसूली किया जा रहा है और छात्रों कि समस्या सुनने वाला समय पर कोई नहीं रहता है और छात्रसंघ चुनाव कराने में महाविद्यालय आनाकानी कर रहा है,जिसे छात्र बर्दाश्त नहीं करेंगे।
छात्र नेता निखिल राज भारती ने कहा कि महाविद्यालय में बीपीई का प्रवेश परीक्षा ले लिया गया है परन्तु अब तक न तो रिजल्ट जारी किया है और ना ही प्रवेश लिया गया है जबकि सभी अन्य संकायों में प्रवेश प्रक्रिया पूर्ण कर ली गई है,महाविद्यालय द्वारा छात्रों पर तानाशाही रवैया अपनाया जा रहा है,वही छात्र नेता प्रिंस प्रजापति ने कहा कि प्राचार्य महाविद्यालय में समय से नहीं आते हैं और मनमाने तरीके से कार्य कर रहे हैं और महाविद्यालय द्वारा छात्रों का आर्थिक के साथ ही मानसिक शोषण किया जा रहा है ।
छात्र नेता शैलेश यादव ने कहा कि सभी 32 सूत्रीय मांगों को शीघ्र पूरा नहीं किया गया तो आंदोलन को और तेज किया जाएगा। छात्रों कि प्रमुख मांग मुख्य रूप से पुस्तकालय में नई शिक्षा नीति के अन्तर्गत पुस्तकें उपलब्ध कराने, कालेज कि वेबसाइट पर सभी सूचना और नई फीस विवरण उपलब्ध कराने, छात्रसंघ चुनाव कराने, कालेज के कैमरों को ठीक करने के साथ ही महाविद्यालय के गलियारों में सीसीटीवी कैमरे लगाने,साइकिल स्टैंड फीस कम करने, कालेज कि वेबसाइट को सरल करने, कालेज की वेबसाइट पर शिकायत पोर्टल उपलब्ध कराने के साथ ही महाविद्यालय में आफलाइन शिकायत काउन्टर बनाने, स्नातक द्वितीय,तृतीय स्नातकोत्तर द्वितीय में प्रवेश फार्म शुल्क निशुल्क करने सहित आदि मांग है।
धरना में शामिल छात्र नेता आरती बिन्द,रूची राय, धीरज सिंह, धन्नजय सिंह कुशवाहा,आकाश कुमार चौधरी, अमृतांश बिन्द,निलेश बिन्द,आकाश सिंह, ईश्वर यादव, राहुल कुमार, अभिषेक वर्मा,राम आशीष कुमार, रणविजय प्रताप,प्रशान्त कुमार, कृष्णा नन्द शर्मा,सत्यम शर्मा, सचिन यादव, सुजीत यादव,अनुप यादव,विजय कुमार, नितेश कुमार, आदित्य पाण्डेय, आलोक राय,अनुप बिन्द ,आकिब खां,शनि कुमार साहनी, दीपक उपाध्याय, प्रिंस प्रजापति, निखिल राज भारती आदि सैकड़ों छात्र मौजूद थे।

Also Read It

You May Like It

लाइव मैच

शेयर बाजार