Search
Close this search box.

बृजेश मिश्र, ब्यूरोचीफ- मऊ, पूर्वांचल प्रेस। मजदूरी के बराबर भी नहीं मिल रहा वेतन,मऊ में CMO ऑफिस के बाहर आशा वर्कस का प्रदर्शन: मानदेय बढ़ोतरी की मांग को लेकर लामबंद, बोलीं।

मऊ में आशा वर्कर्स ने अपनी विभिन्न मांगों को लेकर सीएमओ कार्यालय का घेराव कर दिया। मानदेय बढ़ोतरी और मानदेय भुगतान की मांग को लेकर जमकर प्रदर्शन किया। वैसे तो आशा वर्कर्स ने स्वास्थ्य व्यवस्था को सुदृढ़ बनाए रखने के लिए काफी बड़ा योगदान दिया है।

कोरोना महामारी के दौरान और उसके बाद भी आशा वर्कर्स द्वारा अहम भूमिका अदा की गई, लेकिन मानदेय भुगतान न होने के कारण आशा वर्कर्स में आक्रोश व्याप्त है। आशा वर्कर्स का कहना है कि हमसे बहुत सारे काम लिए जाते हैं, लेकिन हमें एक मजदूर जितना भी मानदेय नहीं दिया जाता है। इससे नाराज होकर सभी आशा वर्कर्स ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी के कार्यालय का घेराव किया है।

जनपद के विभिन्न ब्लाकों से सैकड़ों की संख्या में आशा वर्कर्स ने जनपद मुख्यालय स्थित मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय पर पहुंचकर ज्ञापन के माध्यम से अपनी मांगों को अधिकारियों के सामने रखा है। उत्तर प्रदेश आशा वर्कर्स यूनियन की जिला अध्यक्ष संतोषी तिवारी ने बताया कि हमारा बकाया मानदेय अभी तक भुगतान नहीं हुआ है। इसको लेकर हम मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय पर अपना मांग पत्र सौंपने आए हैं।
मांगों को लेकर सैकड़ों लोग इकट्ठा

हम लोग अपनी मांगों को लेकर सैकड़ों की संख्या में यहां इकट्ठा हुए हैं। हमारी मांगे नहीं सुनी गई तो हम उग्र आंदोलन करने के लिए भी बाध्य होंगे। यहां हमारी आशा बहाने दूर-दूर से पहुंची है, लेकिन मुख्य चिकित्सा अधिकारी सामने नहीं आए हैं। उन्होंने आगे बताया कि सरकार हमसे रात दिन काम ले रही है और एक मजदूर का भी दर्ज हमें नहीं दे रही है।

लखनऊ में धरना देने की चेतावनी हमारी मुख्य मांग है कि हमें राज्य कर्मचारी घोषित किया जाये और एक मजदूर की जितनी मजदूरी बनती है हमें उतना ही मानदेय देते हुए एक स्थाई मानदेय तय किया जाए। यहां अधिकारियों ने हमें आश्वासन दिया है कि जिला स्तर से जो भी संभव होगा वह किया जाएगा। उन्होंने सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि यदि हमारी मांगे नहीं पूरी की गई तो हम लखनऊ जाकर भी धरना प्रदर्शन करेंगे।

Also Read It

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You May Like It

लाइव मैच

शेयर बाजार

Scroll to Top